• smaccourseindia@gmail.com
  • +91-7710050091
  • +91-7710050092

ABOUT US

.

मनुष्य के जीवन में संतान और स्वास्थ्य का बहुत गहरा रोल है जिसके लिए शिक्षा अनिवार्य है। शरीर और प्राकृत का गहरा सम्बन्ध है इसलिए प्राकृतिक गतिविधियों की जानकारी महत्वपूर्ण है। प्राकृतिक गतिविधियों की जानकारी नही होने से मनुष्य कई रोगों का शिकार और कई तरह से लाचार हो जाता है। अमीर, गरीब, शिक्षित, अशिक्षित सभी तरह के लोगों का प्राकृतिक व्यवस्था और नियम एक है। सबके लिए प्राकृतिक नियमों का पालन अनिवार्य है। कहां गया है-

स्वास्थ्य के बिना मनुष्य, जल के बिना नदी, गोली के बिना गन और बिज के बिना खेती बेकार है। आज अस्सी प्रतिशत लोग शारीरिक और नब्बे प्रतिशत लोग मानसिक तनाव एवं रोग से ग्रसित है। उसी के तिव्रता से लोग नशा के शिकार हो रहे है।

नशे का वैज्ञानिक कारण है हर आदमी किसी ना किसी नशे में धुत रहता है नशीली पदार्थों का सेवन ही नशा नही है। नशीली पदार्थों के सेवन की विधि और कारण जाने बिना उसका सेवन खतरनाक है। आज जिसे नशीली पदार्थ कहां जाता है वह एक समय का आयुर्वेद पद्धति का दवा था। दवा और तंत्र के रुप में उसका प्रयोग लाजवाब है इसका नियम और विधि की जानकारी बहुत ही जरुरी है अन्यथा मनुष्य का पतन होते देर नही लगता है। इतिहास गवाह है कि राजाओं, नवाबों, अंग्रेजों और आज के कई व्यापारीयों और अधिकारीयों का घर तबाह और बर्बाद है आम आदमी का गिनती कौन करता है। किसी भी रसायन तत्वों का इफेक्ट और साईड इफेक्ट बहुत ही तिव्र होता है। रसायनिक तत्वों का एक्सचेन्ज क्रमबद्ध और सावधानी पूर्वक करना पड़ता है अन्यथा इसका दुष्परिणाम बहुत ही भयानक होता है। नशिली पदार्थों का मनमानी सेवन करने से शरीर के एनेटमी सिस्टम और स्टेमिना को खतरा है।

आज के लोग नशा एवं असाध्य रोगों से ग्रसित होकर अपने धन और जन का नुकसान कर रहे है जिससे परिवार में कलह और जीवन में समस्या बढ़ रहा है। सभी समस्याओं के रोक थाम और जीवन यापन के विधिवत जानकारी के लिए, एवं उतम शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए स्मैक इंडिया का सदस्य बनें और इसका लाभ उठावें।

1 - हमारा उद्देश्य विद्यार्थीयों का विकास और मार्गदर्शन कराना है।

2 - इसमें सभी विद्यार्थीयों के कमांड और मार्गदर्शन की व्यवस्था है।

3 - इसमें विद्यार्थी जीवन यापन की कला , उतम शिक्षा , उतम स्वास्थ्य और सफलता का सुत्र सरल और आधुनिक है।

4 - इस कोर्स में विद्यार्थी जीवन के समस्त गतिविधियों का निरीक्षण करके समस्याओं का समाधान कराया जाता है।

5 - समाज के नकारात्मक प्रभाव से निकाल कर विद्यार्थी को सुरक्षित किया जाता है।

6 - शारीरिक और मानसिक समृद्धि हेतू योगाभ्यास और व्यायाम कराया जाता है।

7 - विद्यार्थीयों के मनोबल जागृत करने के लिए खेलकूद प्रतियोगिता, परिभ्रमण और योग कराया जाता है।

OUR TEAM

Easy to Customize